WFI के खिलाफ जंतर-मंतर पर दंगल, लगातार तीसरे दिन जारी है धरना-

महिला रेसलर्स की याचिका पर SC में शुक्रवार को सुनवाई- 
 
 | 
K
FIR नहीं करने पर DELHI POLICE की भी लगी CLASS !

कोर्ट ने कहा- आरोप गंभीर- 

बृजभूषण ने हर लड़की का किया शोषण- विनेश फोगाट

 

KHARIKHARI NEWS DESK : दिल्ली के जंतर-मंतर पर महिला पहलवानों का दंगल अभी भी जारी है.. बता दें कि धरने का आज लगातार तीसरा दिन है.. गौरतलब है कि बीते जनवरी महीने में भारतीय कुश्ती जगत में उस समय उथल-पुथल मच गई थी जब  अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने (Wrestlers Protest in Delhi) पर बैठ गए थे... जिसके बाद अब तक मामले में कोई कर्रावाई नहीं हुई अब फिर एक बार पहलवानों ने मामले को उजागर करने का फैसला लिया है.. 

D


 
मामले में जल्द होगी सुनवाई : 
अब इस मामले में शुक्रवार को सुनवाई होगी।  इस बीच, सुप्रीम कोर्ट 7 महिला रेसलर्स की याचिका पर सुनवाई करने के लिए राजी हो गया है। कोर्ट ने कहा, 'पहलवानों ने याचिका में यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। इन पर विचार किए जाने की जरूरत है।' 

ये बैठे है धरने पर : 
अब एक बार फिर बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट समेत अनेक पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं...  जंतर मंतर पर पहलवानों का आज तीसरे दिन भी धरना जारी है...  वहीं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों का समर्थन किया है... इतना ही नहीं अब कई राजनेता भी इस धरने प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों के समर्थन में उतर आए है। 

D

DELHI POLICE पर भी गिरी गाज, कारण बताओ नोटिस जारी : 
भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष और BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अब तक FIR दर्ज नहीं करने पर CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने दिल्ली पुलिस को भी नोटिस जारी किया है। जिसमें उनसे कारण बाताओ नोटिस मांगा गया है... 

पहलवान दबाव बना रहे हैं : WFI 
सिस्टम और कानून में विश्वास न दिखाकर शक्ति प्रदर्शन करना कितना उचित है। WFI ने ये ट्वीट कर खिलाडियों से जबाव मांगा है... जिसमें कहा कि पहलवान संस्थाओं पर दबाव बनवाकर कमेटियां गठित कराते हैं। जब जांच फैसले तक पहुंच जाए तो सबको गलत साबित करने की कोशिश। 

N

जानिए भाजपा सांसद बृजभूषण पर क्या आरोप हैं?

18 जनवरी को रेसलर्स विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना शुरू किया था। विनेश फोगाट ने रोते हुए आरोप लगाए थे कि फेडरेशन अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कोच नेशनल कैंप में महिला रेसलर्स का यौन उत्पीड़न करते हैं। विनेश ने यह भी कहा कि बृजभूषण खिलाड़ियों के होटल में रुकते थे, जो नियमों के खिलाफ है। टोक्यो ओलिंपिक में हार के बाद WFI के अध्यक्ष ने मुझे खोटा सिक्का कहा।

B

National

Politics