IPL 2024 : कुंवारी मां बनी थी इस धाकड़ क्रिकेटर की पत्नी, बहुत दिलचस्प है इनकी Love Story

 | 
IPL 2024 : कुंवारी मां बनी थी इस धाकड़ क्रिकेटर की पत्नी, बहुत दिलचस्प है इनकी Love Story

IPL 2024: पैंट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2024 के लिए कप्तान घोषित किया है। आईपीएल मिनी ऑक्शन में हैदराबाद की टीम ने पैंट कमिंस पर सबसे बड़ी बोली गलाई थी। पैंट कमिंस क्रिकेट के अलावा अपनी लव लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। कमिंस ने अपनी बचपन की दोस्त बोस्टन से शादी रचाई थी लेकिन इससे जुड़ा एक किस्सा काफी वायरल हो रहा है।

ऑस्ट्रेलिया जिताया था वनडे वर्ल्ड कप
पिछले साल ऑस्ट्रेलिया को वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले पेट कमिंस से इस सीजन हैदराबाद की टीम को खासी उम्मीदें होंगी। पिछले साल कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप में शानदार जीत दिलाई थी। कमिंस आईपीएल में हैदराबाद से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

शादी से पहले मां बन गई थी बोस्टन
क्रिकेट के अलावा अपनी लव लाइफ की वजह से भी पेट कमिंस सुर्खियों में बने रहते हैं। कमिंस की लव स्टोरी काफी दिलचस्प रही थी। उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त बेकी बोस्टन से शादी रचाई थी। कमिंस और बेकी बोस्टन से न्यू साउथ वेल्स राज्य की एक कोस्टल सिटी बार्यन बे में शादी की थी। कमिंस से शादी करने से पहले ही बेकी बोस्टन मां बन चुकी थी।

दिलस्प रही है लव स्टोरी
साल 2013 में कमिंस और बोस्टन पहली बार मिले थे। बोस्टन को देखते ही कमिंस उन पर अपना दिल हार बैठे और पहली मुलाकात में ही उन्हें उनसे प्यार हो गया था। हालांकि उन्होंने अपने प्यार का इजहार नहीं किया। पहले दोनों के बीच दोस्ती हुई। पेट कमिंस उम्र में पेट कमिंस से 3 साल बड़ी हैं। इन दोनों ने जून 2020 में सगाई की थी। वह शादी भी इसी साल करना चाहते थे लेकिन कोरोना वायरस के कारण उन्होंने अपनी शादी की डेट को आगे बढ़ा दिया था।

काव्या ने बदली कमिंस की किस्मत
बता दें कि पैट कमिंस ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने का कारनामा किया था। कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबले में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जीत हासिल की थी। इस प्रदर्शन के बाद आईपीएल मिनी ऑक्शन में उन पर पैसों की बारिश हुई। सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन काव्या मारन ने पेट कमिंस को 20 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा। कमिंस को खरीदने के लिए हैदराबाद और आरसीबी के बीच लंबे समय तक बिडिंग वॉर देखने को मिली थी। लेकिन अंत में हैदराबाद की टीम ने बाजी मारते हुए कमिंस को अपने साथ जोड़ा।

आईपीएल 2024 के लिए हैदराबाद की पूरी टीम
अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, मार्को जानसन, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी. नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, उपेन्द्र सिंह यादव, उमरान मलिक, नितीश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, पैट कमिंस, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह, जथावेध सुब्रमण्यन।

National

Politics