Indian navy jobs 2024: 8वीं और 10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, इंडियन नेवी ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्ती

 | 
Indian navy jobs 2024: 8वीं और 10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, इंडियन नेवी ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्ती 

Indian navy jobs 2024: 8वीं और 10वीं पास युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। अगर आप भी इंडियन नेवी में नौकरी पाने की चाह रखते है तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है। इंडियन नेवी ने लगभग 300 पदों पर अप्रेंटिस की भर्तियां निकाली हैं। 

इसके आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो चुकी है। अगर आप भी इच्छुक है तो 10 मई तक इन पदों पर अप्‍लाई कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्‍मीदवारों को इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट indiannavy.nic.in पर विजिट करना होगा। बता दें कि इंडियन नेवी में निकली इन भर्तियों के लिए अभ्‍यर्थियों की न्‍यूनतम उम्र 14 वर्ष और अधिकतम 18 वर्ष होनी चाहिए। 

इसके अलावा गैर आईटीआई ट्रेड के लिए 8वीं पास होना जरूरी है। फोर्जर हीट ट्रीटर के लिए 10वीं पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्‍यर्थी की उंचाई 150 सेमी और वजन 45 किलोग्राम से कम नहीं होनी चाहिए। इंडियन नेवी में इन पदों पर नौकरी पाने के लिए अभ्‍यर्थियों को लिखित परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्‍मीदवारों को इंटरव्‍यू के लिए बुलाया जाएगा। 

इसके बाद उनका फाइनल सेलेक्‍शन होगा। बता दें कि इंडियन नेवी ने फिटर के 50 पद, मैकेनिक के 35, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक के 26 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके अलावा शिपराइट (लकड़ी) के 18, वेल्‍डर के 15, मशीनिस्‍ट के 13, एमएमटीएम के 13, पाइप फिटर के 13, पेंटर के 9, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक के 7, शीट मेटल वर्कर 3, टेलर जी के 3, पैटर्न मेकर के 2, फॉउन्ड्रीमैन के एक पदों पर वैकेंसी हैं। अगर आप भी इच्छुक है तो इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट indiannavy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। 


 

National

Politics