शादी के लिए नहीं माने घरवाले तो थाने पहुंची प्रेमिका, फिर हुआ कुछ ऐसा जिसे देखकर लोगों के उड़ गए होश

 | 
शादी के लिए नहीं माने घरवाले तो थाने पहुंची प्रेमिका, फिर हुआ कुछ ऐसा जिसे देखकर लोगों के उड़ गए होश

Uttarpradesh: यूपी के चित्रकूट से एक ऐसा मामला सामने आया जिसे सुनकर लोग हैरान है। यहां प्रेमी और प्रेमिका शादी के लिए तैयार थे। लेकिन उनके घरवाले रिश्ता नहीं होने देना चाहते थे। तभी प्रेमिका ने कुछ ऐसा किया कि सब हैरान हो गए। प्रेमिका ने इसकी शिकायत थाने में दे दी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर थाने में ही मंडप सजा दिया। 


जानकारी के मुताबिक ये मामला मानिकपुर थानांतर्गत ग्राम दराई चुरह केशरूवा का है। यहां नीरज पुत्र सुग्रीव और प्रभा पुत्री लवलेश का प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे। दोनों का रिश्ता तय हुआ था। इसी साल सर्दियों के मौसम में शादी करने की बात तय हुई थी। लेकिन तभी लड़की के पिता ने उसकी शादी कहीं और करवाने का मन बना लिया।


लेकिन लड़की और लड़का एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। ऐसे में लड़की ने थाना मानिकपुर में तहरीर दी और अपनी इच्छानुसार तयशुदा रिश्ते में शादी करने की बात कही। थानाध्यक्षा रीता सिंह ने परिजनों से बात करके दोनों के बालिग होने की बात कही और दोनों के माता-पिता, परिवार और स्थानीय लोगो को थाने में बुलाकर समझाया-बुझाया।


जिसके बाद घरवाले भी शादी के लिए राजी हो गए, फिर क्या था थानाध्यक्षा ने थाने के शिव मंदिर में दोनों का मंडप सजा दिया और पंडित को बुलाकर हिन्दू रीति-रिवाज के साथ विवाह संपन्न करवाया गया। वहीं इस पर दुल्हन प्रभा ने कहा, ‘इस शादी से मैं बहुत खुश हूं लेकिन मेरे परिवार वाले छह महीने पहले यह रिश्ता करवा देते तो और बेहतर होता। मैं ही आज घर से निकलर नीरज के घर पहुंची। मुझे आज ही उससे शादी करनी थी। लेकिन घर वाले नहीं मान रहे थे तो ’मैं पुलिस के पास पहुंच गई। 

National

Politics