IAS Ritu Mena: राजस्थान की छोरी ने किया नाम रोशन, पहले प्रयास में बिना कोचिंग क्रैक किया UPSC, पढ़ें IAS अफसर की कहानी

 | 
IAS Ritu Mena: राजस्थान की छोरी ने किया नाम रोशन, पहले प्रयास में बिना कोचिंग क्रैक किया UPSC, पढ़ें IAS अफसर की कहानी

IAS Ritu Mena: हर साल लाखों युवा यूपीएससी की परीक्षा देते हैं लेकिन सिर्फ मुट्ठीभर ही इसमें सफल हो पाते हैं। आज हम आपको ऐसी आईएएस अफसर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने पहले ही प्रयास में यूपीएससी क्लीयर कर लिया। इस परीक्षा को पास करने के लिए रितू ने किसी कोचिंग का सहारा नहीं लिया।


आज हम आपको एक ऐसी लेडी IAS अफसर के बारे में बताने वाले हैं जिसने पहले प्रयास में ही यूपीएससी क्लियर कर दी और अब IAS बन बैठी है. तो चलिए हम आपको बताते हैं उसके बारे में विस्तार से, जी हां हम बात कर रहे हैं राजस्थान के सीकर जिले की रितु मीना की जिन्होंने अपने पहले प्रयास में ही और बिना कोचिंग के बदौलत यूपीएससी क्लियर कर दी.

हम आपको बता दे की रितु मीणा ने यूपीएससी पेपर में बिना कोचिंग लिए सेल्फ स्टडी करके 930वी रैंक हासिल की है, और मजे की बात तो यह है कि रितु ने पहले ही प्रयास में UPSC क्लियर कर दी है. अगर हम रितु के माता-पिता की बात करें, तो रितु की माता प्रेमलता मीणा एक बालिका विद्यालय में अध्यापिका के पद पर काम करती है.

रितु के घर की बात करें तो रितु का घर राजस्थान में सीकर जिले के RTO ऑफिस के आसपास बताया गया है. और हम रितु के पोस्टिंग की बात करें तो रितु फिलहाल विदेश मंत्रालय के ASO पद पर नियुक्त की गई है


 

National

Politics