OPS विवाद: हरियाणा OPS विवाद में चर्चित IAS Khemka की Entryबोले-

बोले- कर्मचारियों को बाजार के सहारे छोड़ना, क्या नैतिक है?,
 
 | 
ops
पुरानी पेंशन मिले,किया OPS का सहयोग 

चर्चित आईएएस अधिकारी अशोक खेमका ने किया OPS का समर्थन !

 

Kharikhari News Desk : हरियाणा में पुरानी पेंशन योजना यानि (OPS) की मांग अब तूल पकड़ चुकी है। इसको लेकर कई ऐसे अधिकारी है जो इसका समर्थन नजर आ रहे है.. कर्मचारी ओपीएस से कम पर राजी होने को तैयार नहीं हैं। यही वजह है कि 20 फरवरी को चंडीगढ़ में कर्मचारियों के साथ बैठक के बाद सरकार ने एक कमेटी गठित करने का फैसला भी किया। अब हरियाणा के IAS अधिकारी Ashok Khemka भी OPS की इस जंग में कूद पड़े हैं। 

as

जानिए कौन है ये चर्चित IAS : 

पश्चिम बंगाल में जन्मे Ashok Khemka 1991 बैच के IAS अधिकारी हैं। भ्रष्टाचार समेत बड़े मुद्दों पर वो हमेशा खुलकर अपनी राय रखते हैं।  यही नहीं अपने सेवाकाल के दौरान खेमका ऐसे इकलौते अधिकारी हैं जो सरकार तक से सवाल कर लेते हैं। यही वजह मानी जा रही है कि कोई सरकार उन्हें पसंद नहीं करती। Ashok Khemka का 31 साल की सर्विस में 56 बार ट्रांसफर हो चुका है। यही वजह है कि वो अपने इस अंदाज के लिए काफी चर्चा में बने हुए है... 

ops

Congress ने किया एलान,BJP के लिए OPS बना जी का जंजाल : 

कर्मचारियों के अलावा Haryana  में OPS लागू करने का मामला अब चुनावी और राजनीतिक भी हो चुका है। Haryana की प्रमुख विपक्षी पार्टी Congress  के नेता और पूर्व CM पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि अगर Congress की सरकार दोबारा आई तो पुरानी पेंशन योजना (OPS) लागू की जायेगी। ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) अब BJP के लिए भी मुश्किल बन गई है। ऐसे में अगर बीजेपी OPS लागू नहीं करती तो उनके लिए ये जी-का जंजाल बन जाएगा... 

Khemka ने ट्वीट कर लिखा : 

हरियाणा के वरिष्ठ आईएएस ने ओपीएस को लेकर ट्वीट कर लिखा है कि जीवन की संध्या में कर्मचारियों को बाजार के सहारे छोड़ना क्या नैतिक है? खेमका इससे पहले भी राज्य के ज्वलंत मुद्दों पर ट्वीट कर अपनी मंशा जाहिर करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने ट्रांसफर को लेकर भी सरकार की मंशा पर सवाल उठाए थे।

khem

CM बना चुके 3 मेंबरी कमेटी, OPS को लेकर लाखों कर्मचारी सड़कों पर : 

Haryana में OPS को लेकर 1.74 लाख कर्मचारी सड़कों पर हैं। Panchkula और chandigarh में आए दिन OPS को लेकर प्रदर्शन होते रहते है.. ऐसे में प्रदर्शन के दौरान चंडीगढ़-पंचकूला Police हजारों कर्मचारियों पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले तक छोड़ चुकी है। हालांकि CM Manohar Lal ने कर्मचारियों से वार्ता के बाद OPS  पर विचार करने के लिए 3 मेंबरी कमेटी बना दी है, जो 2 मार्च को अपनी रिपोर्ट सौपेंगी। इसके बाद 3 मार्च को फिर से कर्मचारियों के साथ CM की मीटिंग होगी वाबजूद उसके अभी भी हरियाणा में लाखों कर्मचारी OPS को लेकर सड़कों में प्रदर्शन कर रहे है.. 

National

Politics