मार्च के अंत तक पूरा हो जाएगा रनवे का काम : दुष्यंत चौटाला

12 दिसंबर को ट्रायल के लिए हिसार में उतरेगा बड़ा जहाज : दुष्यंत चौटाला

 | 
dushyant claims big benfits og hisar airport
केंद्र व प्रदेश सरकार हिसार में 3000 हेक्टेयर में बनाएंगे मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर

मार्च के अंत तक पूरा हो जाएगा रनवे का काम : दुष्यंत चौटाला 

12 दिसंबर को ट्रायल के लिए हिसार में उतरेगा बड़ा जहाज : दुष्यंत चौटाला

केंद्र व प्रदेश सरकार हिसार में 3000 हेक्टेयर में बनाएंगे मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर

हिसार, 2 दिसंबर।  हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे का काम मार्च 2023 तक पूरा हो जाएगा और हवाई अड्डे के निर्माण का कार्य सही दिशा में और उम्मीद से बेहतर चल रहा है। हिसार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के लिए हरियाणा की गठबंधन सरकार प्रतिबद्ध है महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से हिसार को उन्नति के पर लग जाएंगे और पीढ़ियों तक हरियाणा के लोगों का इसका लाभ मिलेगा। डिप्टी सीएम आज पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में जननायक जनता पार्टी के 9 दिसंबर को भिवानी में मनाए जा रहे स्थापना दिवस के सिलसिले में पहुंचे थे।
 मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि एयरपोर्ट के निर्माण कार्य की मैं समय-समय पर अपडेट ले रहा हूं और सारे निर्माण कार्य समय पर पूरे होंगे। निर्माण कार्यों के लिए  सरकार के पास धन की कोई कमी नही है। उन्होंने कहा कि आगामी 12 दिसंबर को हिसार हवाई अड्डे पर एक बड़े जहाज का ट्रायल लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं खुद , एविएशन डिपार्टमेंट तथा अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ हिसार में इस डोनिएयर जहाज़ में आऊंगा और हिसार एयरपोर्ट से अन्य राज्यों  से हवाई सेवाएं शुरू करने की  तकनीकी पहलुओं  पर विस्तार से चर्चा होगी।
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार में बड़े-बड़े उद्योग और मैन्युफैक्चरिंग हब लगाने को लेकर हरियाणा की गठबंधन सरकार बहुउद्देशीय योजनाओं पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में हिसार में 3000 हेक्टेयर में केंद्र सरकार तथा हरियाणा सरकार मिलकर इंटीग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर बनाने की योजना पर गंभीरता से काम कर रही है। इस संबंध में नई दिल्ली में अति शीघ्र एक बैठक होने जा रही है जिसमें दोनों सरकारों के बीच एम ओ यू होगा । यह मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार के ज्वाइंट वेंचर में स्थापित किया जाएगा । उन्होंने कहा कि हिसार एयरपोर्ट शुरुआती दौर में जिस दिशा में चला था आजतक उससे कहीं ज्यादा तेजी से काम हुआ है और  हिसार के लोगों को उम्मीद से ज्यादा फायदा होगा। उन्होंने कहा कि हिसार हरियाणा का सबसे बड़ा मैनुफैक्चरिंग क्लस्टर के रूप में उभरने जा रहा है।

हिसार में प्रस्तावित एलिवेटेड रोड को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि डीपीआर पर काम हो चुका है और एलिवेटेड रोड पर करीबन 760 करोड़ खर्च आएगा।
उनका प्रयास है कि  इस राशि का प्रावधान चालू बजट में किया जाए , नहीं तो आगामी वित्तीय बजट में इसका प्रावधान किया जाएगा हिसार में एलिवेटेड रोड बनने से वाहन संचालको  को और आम लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी।

National

Politics