Haryana Weather: हरियाणा में किसानों पर बरपा कुदरत का कहर, मंडियों में बारिश से भीगा लाखों टन गेंहू

 | 
Haryana Weather: हरियाणा में किसानों पर बरपा कुदरत का कहर, मंडियों में बारिश से भीगा लाखों टन गेंहू  

Haryana Weather: हरियाणा में लगातार मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में बेमौसम बरसात से किसान परेशान है। इसी बीच बीते शनिवार को जींद में पश्चिमी विक्षोभ के चलते कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई तो कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई। जिससे मंडियों में पड़ा गेहूं भीग गया। 

अलेवा क्षेत्र में सबसे ज्यादा 10.6 एमएम बारिश दर्ज की गई तो नरवाना और उचाना में एक-एक एमएम बारिश दर्ज की गई है। जींद, उचाना, सफीदों, पिल्लूखेड़ा में बूंदाबांदी दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार आज यानी रविवार को भी बारिश के आसार बने रहेंगे। हरियाणा में गेहूं कटाई का 95 प्रतिशत से ज्यादा कार्य पूरा हो चुका है। ऐसे में मंडियों में गेहूं की आवक भी कम होने लगी है। 


जिससे प्रशासन को कुछ राहत तो है। लेकिन लिफ्टिंग धीमे होने के चलते मंडियों में खुले आसमान के नीचे किसानों का पीला सोना पड़ा है। ऐसे में रात को हुई बारिश के बाद खुले में पड़ा गेहूं भीग गया। बेमौसम बरसात से किसानों की मेहनत बर्बाद हो गई। लगातार मौसम में बदलाव से किसानों की चिंता और ज्यादा बढ़ गई है। वहीं मौसम विभाग ने रविवार को भी वर्षा की आशंका जताई है। अगर मंडी में गेहूं बारिश से भीगने से खराब होता है, तो उसका नुकसान आढ़ती को होगा। 

National

Politics