Haryana Weather Alert: हरियाणा के सिरसा, जींद समेत कई जिलों में तूफानी हवाओं का अलर्ट, देखें 24 घंटे का मौसम

 | 
Haryana Weather Alert: हरियाणा के सिरसा, जींद समेत कई जिलों में तूफानी हवाओं का अलर्ट, देखें 24 घंटे का मौसम 

Haryana Weather Alert: हरियाणा के सिरसा, जींद समेत कई जिलों में मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। भारतीय मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के मुताबिक कई जिलों में अगले 24 घंटे में तेज तूफान की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में फतेहाबाद, जींद, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, पंचकूला और सिरसा में हल्की से मध्यम तेज हवाओं के साथ आंधी की संभावना है।

पश्चिमी विक्षोभ के अवशेष उत्तरी पहाड़ों के मध्य और ऊंचे इलाकों में अलग-अलग मौसमी गतिविधियाँ दे रहे हैं। उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में मौसम साफ-सुथरा है। पिछले दो दिनों में हुई भारी मौसम गतिविधि के कारण दिन का तापमान सामान्य से काफी नीचे गिर गया। 

पठानकोट, अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, पटियाला, अंबाला, करनाल और कई अन्य स्टेशनों का तापमान औसत से 4-6 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है। आसमान साफ़ रहने की स्थिति में  अगले 2 दिनों में तापमान बढ़ने और उसके बाद फिर से कम होने की उम्मीद है।


बारिश की बन रही मौसम प्रणाली: 26 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में एक नया पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है। इसका प्रेरित परिसंचरण मुख्य प्रणाली से पहले होगा। 

तूफान के साथ ओलावृष्टि: मुख्य मौसम प्रणाली 26 अप्रैल को आएगी। इन दोनों प्रणालियों के संयुक्त असर से 26 अप्रैल को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में एक साथ मौसम गतिविधि( बारिश, आँधी, तेज हवा, ओलावृष्टि) होगी। 

तेज़ हवाओं के साथ बड़े क्षेत्रों में तूफान की स्थिति बनने की संभावना है। वहीं, पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की आशंका है। बड़े क्षेत्र में तूफानों के साथ गड़गड़ाहट और बिजली की चमक भी होगी।

National

Politics