Haryana: हरियाणा में किसान आंदोलन से लोग परेशान, हिसार- लुधियाना रूट पर चलने वाली 2 दर्जन ट्रेनें हुई रद्द

 | 
Haryana: हरियाणा में किसान आंदोलन से लोग परेशान, हिसार- लुधियाना रूट पर चलने वाली 2 दर्जन ट्रेनें हुई रद्द 

Haryana News: हरियाणा में किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। ऐसे में कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। जिसकी वजह से रेलयात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी के इन दिनों में स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं हरियाणा के जाखल रेलवे स्टेशन किसान आंदोलन के चलते हिसार-लुधियाना रूट पर चलने बाली करीबन 2 दर्जन ट्रेने रद्द हो चुकी है। 

रेलवे से मिली जानकारी अनुसार सैकड़ों गाड़ियां किसान आंदोलन के चलते प्रभावित हो रही है। रेल मंत्रालय द्वारा कुछ ट्रेनों के रुट बदले गए है। ट्रेनों के रद्द होने के चलते रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ भी लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं हिसार-लुधियाना रूट पर स्कूली विद्यार्थियों को इन दिनों बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

रेल विभाग के मुताबिक पिछले 10 दिन से बंद पड़ी हिसार-लुधियाना रूट की ट्रेन के चलते यात्रियों की पढ़ाई पर भी असर पड़ रहा है।गौरतलब है कि सैकड़ों की तादाद में जाखल से विद्यार्थी हिसार-लुधियाना रूट पर शिक्षा ग्रहण करने के लिए जाते है। लेकिन ट्रेन बंद होने के चलते सबसे ज्यादा परेशानी विद्यार्थियों को आ रही है। ट्रेन बंद होने के कारण विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावकों का भी आर्थिक नुकसान हो रहा है। 

वहीं इस पर जाखल स्टेशन मास्टर चांदराम दहिया ने कहा कि  शम्भू बार्डर पर चल रहे आन्दोलन को लेकर जाखल से हिसार-लुधियाना रूट पर चलने वाली करीबन 2 दर्जन ट्रेनों को रद्द किया हुआ है। अंबाला रूट की लगभग 20 एक्सप्रेस गाड़ियों को जाखल के रास्ते से निकाला जा रहा है। रूट अत्यधिक व्यस्त होने के कारण हिसार-लुधियाना पैसेंजर ट्रेनों के रद्द करने के आदेश हुए थे और आगामी आदेशों के प्रति अभी कोई दिशा निर्देश नहीं आए हैं।

National

Politics