Haryana news : हरियाणा में दुश्मनी का ऐसा बदला, 5 किले गेहूं के खेत में लगा दी आग, जाने पूरा मामला

हरियाणा के सिरसा में रंजिश से खेत में गेहूं की फसल जलाने का मामला सामने आया है।

 | 
Haryana news : हरियाणा में दुश्मनी का ऐसा बदला, 5 किले गेहूं के खेत में लगा दी आग, जाने पूरा मामला

Haryana News : हरियाणा के सिरसा में रंजिश से खेत में गेहूं की फसल जलाने का मामला सामने आया है। जिले के गांव करीवाला में एक किसान ने जानबूझकर खेत के गेहूं में भूसे को आग लगा दी। इसके बाद आग फैल गई और दूसरे समीप लगते हुए किसान की 5 एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल को आग ने चपेट में ले लिया। इससे लाखों रुपये की फसल जल कर राख हो गई।

रानियां थाना पुलिस में शिकायत देकर करीवाला के किसान हरजिंदर सिंह ने अपनी एकडृ एकड़ भूमि में गेहूं की फसल बिजाई की हुई थी। हरजिंदर सिंह ने कहा कि फसल पक कर तैयार हो चुकी थी। अब फसल कटाई का कार्य करने की सोच रहे थे।  

किसान हरजिंदर सिंह  ने शिकायत में कहा कि उसके खेत के पड़ोसी कुलदीप सिंह ने गेहूं की फसल काट का बेच दी है। शनिवार के दिन कुलदीप सिंह ने जानबूझकर खेत में गेहूं के भूसे को आग लगा दी। इससे तेज हवा के कारण आग ने उसके खेत तक पहुंच गई और सारी खड़ी फसल को अपनी चपेट में ले लिया।

हरजिंदर सिंह ने कहा कि आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड को कॉल की और आसपास के लोगों को बुलाया। आरोपी कुलदीप सिंह अपने खेत में मौजूद था, लेकिन वह आग बुझाने के लिए नहीं आया और खड़ा होकर सब कुछ देखता रहा।

किसान हरजिंदर सिंह ने कहा कि उसकी कुलदीप सिंह से पुरानी रंजिश है इसी के चलते बदला लेने के लिए उसने यह किया गया है। आग लगने से करीब 4 लाख रुपये की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। जांच अधिकारी एएसआई मुकेश कुमार ने कहा कि आरोपी किसान कुलदीप सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 व 435 के तहत केस दर्ज किया गया है। इस मामले की जांच कर रहे हैं।

National

Politics