Haryana news: हरियाणा में पहली पत्नी से तलाक लिए बिना पति ने रचाई दूसरी शादी, जानिए क्या है पूरा मामला

 | 
Haryana news:  हरियाणा में पहली पत्नी से तलाक लिए बिना पति ने रचाई दूसरी शादी, जानिए क्या है पूरा मामला  

Haryana News: हरियाणा के अंबाला में एक विवाहिता को तलाक दिए बिना उसके पति ने झूठे दस्तावेजों के आधार पर दूसरी शादी कर ली। इतना ही नहीं उसके ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट कर विवाहिता को दहेज के लिए भी प्रताड़ित किया। आरोपी ने बिना तलाक लिए दूसरी शादी की है, जो मान्य नहीं हो सकती। वहीं पीड़िता की शिकायत के आधार पर  अंबाला पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

जानकारी के मुताबिक महिला ने बताया कि साल2008 में  उसकी शादी यूपी के गांव गुरवलिया (गौंडा) के अमर बहादुर से हुई थी। उन दोनों के तीन बच्चे भी है। लेकिन शादी के बाद से ही ससुराल वाले प्रताड़ित करने लगे थे। नाजायज मांगों को लेकर उसका पति शराब पीकर मारपीट करता था। ससुराल वाले दहेज के लिए दबाव बनाने लगे। धमकी देते कि अगर तूने पैसे नहीं दिए तो अपने बेटे की दूसरी शादी करा देंगे। उसने आरोपियों को अपने मायके से 3.40 लाख रुपए भी लाकर दिए। 

इसके बावजूद उसके साथ मारपीट की। पिछले साल अगस्त में भी पति ने बुरी तरह मारपीट की, जिसकी शिकायत उसने चौकी नंबर 3 पुलिस को सौंपी थी, लेकिन पुलिस ने समझौता करा दिया था। ससुराल वालों ने विवाहिता को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया। जब उसके परिजनों ने उसके सास-ससुर से बात की तो उन्होंने कहा कि बेटा जिस लड़की को पसंद करता है, जल्दी ही उसकी शादी करा देंगे। 30 नवंबर 2023 को पति फिर मारपीट करके घर से चला गया। 

जाते हुए धमकी दे गया कि वह दूसरी शादी करेगा। पीड़िता ने बताया कि ससुराल वालों ने उससे बात छुपाई और कोई जवाब नहीं दिया। उसे काफी दिन बाद पता चला कि पति ने 15 दिसंबर 2023 को पंचकूला में ममता नाम की महिला से दूसरी शादी कर ली। पति ने तथ्यों को छुपाकर हाईकोर्ट में शादी की और प्रोटेक्शन भी लिया। विवाहिता के पति ने बिना तलाक लिए दूसरी शादी की है। लेकिन कोर्ट में पति ने बताया कि यह उसकी पहली शादी है। फिलहाल पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर पति व ससुर के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

National

Politics