Haryana News: हरियाणा में गेंहू के खेत पर लगी भीषण आग, फसल बचाने के चक्कर में किसान की मौत

 | 
Haryana News:  हरियाणा में गेंहू के खेत पर लगी भीषण आग, फसल बचाने के चक्कर में किसान की मौत 

Fire In Wheat Crop: हरियाणा के गांव सांतौर में गेहूं की खड़ी फसल में अचानक आग लग गई। आग पर काबू पाने के चक्कर में एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई। जिसके बाद आग लगने की सूचना दमकल विभाग और पुलिस को दी गई। सूचना पाते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और करीब 2 घंटे में आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को दिन में गांव सांतौर के खेतों में अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग गेहूं के खेत में पहुंच गई। देखते ही देखते आग एक खेत से दूसरे में फैल गई। खेत में काम कर रहे किसान जयप्रकाश ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू पाने में असफल रहा। जयप्रकाश आग की लपटों में फंस गया और धुएं में दम घुटने से गिर गया। 

उसके फंसे होने की जानकारी अन्य किसानों को पता नहीं चली। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद ही जयप्रकाश खेत के बीच में बुरी तरह झुलसा हुआ मिला, जो दम तोड़ चुका था। आग इतनी भीषण थी कि  16 एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल पल भर में जलकर राख हो गई। जिसके बाद आग लगने की सूचना दमकल विभाग और पुलिस को दी गई। सूचना पाते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है।

National

Politics