हरियाणा में कोरोना का कहर, पॉजिटिव रेट बढ़ने लगी-

देश में तीसरे नंबर पर पॉजिटिविटी दर ...
 | 
F
हरियाणा में कोरोना से बिगड़े हालात !

हरियाणा में फिर से डराने लगा कोरोना - 

 

KHARIKHARI NEWS DESK : हरियाणा में कोरोना संक्रमण लगातर बढ़ने लगा है जिसके चलते हालात दिन-प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे है.. जिसके चलते प्रदेश में चिंताएं बढ़ती जा रही है.. गौर हो कि प्रदेश के जिला गुरुग्राम में पहले भी हालात खबर थे और अब फिर वही स्थिति होने लगी है... 

S

डराने लगे आंकड़े : 
दिल्ली और केरल के बाद हरियाणा की कोविड पॉजिटिविटी दर 19.28% रिकॉर्ड की गई है। सबसे डराने वाली बात यह है कि राज्य के 22 जिलों में से 12 में 10 प्रतिशत से अधिक पॉजिटिविटी दर दर्ज की गई है। केंद्र सरकार की ओर से जारी आंकड़े और भी डराने वाले हैं। महामारी को लेकर हालात अब ज्यादा खराब हो रहे हैं। केंद्र ने देश में हरियाणा की पॉजिटिविटी दर तीसरे नंबर पर बताई है। 

COVID

5% से ऊपर पॉजिटिविटी दर खतरनाक : WHO 
WHO की मानें तो किसी भी प्रदेश में ख़राब स्थिति के लिए 5 % से अधिक कोरोना बेहद खतरनाक हो सकता है.. 6 में 5 से 10 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई है। WHO का कहना है कि 5% से ऊपर पॉजिटिविटी दर खतरनाक होती है। वहीं पिछले 24 घंटे में 937 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

ये जिले हॉट स्पॉट : 
प्रदेश में कई जिले ऐसे है जिनको हाट स्पॉट घोषित किया गया है.. यमुनानगर (56.50%), रेवाड़ी (29.10%), गुरुग्राम (28.40%), फरीदाबाद (25.80%), सोनीपत (24.10%) हैं। केंद्र की ओर से इन जिलों के लिए विशेष कार्ययोजना बनाने की सलाह राज्य को दी गई है।

XV

केंद्र ने दी वॉर्निंग : 
गौरतलब है कि हरियाणा के स्वास्थय मंत्री अनिल विज कई बार इस मुद्दे ओर स्वास्थय विभाग ने बैठक कर चुके है.. साथ ही विभाग को सख्ती बरतने के आदेश दिए है... केंद्र ने हरियाणा को कोरोना प्रबंधन में ढिलाई नहीं बरतने की चेतावनी दी है। साथ ही कहा है कि कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है जिसके चलते अब नियमों के पालन करने के सख्त आदेश दिए गए है... 

National

Politics