Gold Silver Price: सोना- चांदी की कीमतों में उतार चढ़ाव जारी, जानिए क्या है आज का भाव

 | 
Gold Silver Price: सोना- चांदी की कीमतों में उतार चढ़ाव जारी, जानिए क्या है आज का भाव 

Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इसी बीच सोमवार (29 अप्रैल) को सोना- चांदी के दामों में एक बार फिर गिरावट दर्ज हुई है। ग्लोबल बाजार में जहां गोल्ड में थोड़ी मजबूती दर्ज हो रही थी, लेकिन इसके उलट घरेलू वायदा बाजार में आज सोना और चांदी दोनों गिरकर खुले।

MCX पर गोल्ड 100 रुपये से ज्यादा की गिरावट लेकर 71,300 के ऊपर चल रहा था। चांदी की चमक भी फीकी दिखाई दे रही है। इसी के चलते अभी MCX पर 1 किलो चांदी की कीमत 80,680 चल रही है। वहीं यूएस गोल्ड में हल्की मजबूती दर्ज हो रही थी। US के पर्सनल कंजम्पशन एक्सपेंडिचर्स प्राइस इंडेक्स में बढ़ोतरी के बाद स्पॉट गोल्ड में 0.3 प्रतिशत की तेजी दर्ज हो रही थी और ये 2,339 प्रति औंस पर चल रहा था। हालांकि, गोल्ड जियोपॉलिटिकल टेंशन कम होने के चलते हफ्ते के निचले स्तर पर पहुंचता दिख रहा है। 

वहीं अगर सर्राफा बाजार की बात करें तो बीते शुक्रवार को राजधानी के सर्राफा बाजार में सोना और चांदी की कीमतों में मजबूती दिखी थी। सोना 350 रुपये की मजबूती के साथ 72,850 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। पिछले कारोबारी सत्र में यह 72,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी की कीमत भी 600 रुपये के उछाल के साथ 84,700 रुपये प्रति किलो हो गई। 

National

Politics