Citroen Basalt Vision: धूम मचाने आ रही Citroen Basalt Vision SUV, फीचर्स देख हो जाएंगे दीवाने

 | 
Citroen Basalt Vision: धूम मचाने आ रही Citroen Basalt Vision SUV, फीचर्स देख हो जाएंगे दीवाने 

Citroen Basalt Vision: अगर आप नई कार खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए जरुरी खबर है। इंडियन मार्केट में तेजी से लोकप्रिय हो रही कार कंपनियों में से एक Citroen ने नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है। यह कार आपको बहुत कम कीमते में शानदार फीचर्स मिलेंगे।

कार की डिजाइन की बात करें तो सिट्रोएन बेसाल्ट, सी3 एयरक्रॉस से काफी मिलता-जुलता है। इसमें चौकोर टेललैंप, स्प्लिट हेडलैंप, शार्क फिन एंटीना दिए गए हैं। इसके अलावा कार सामने से लगभग C3 Aircross की तरह ही दिखती है।

हालांकि Citroen Basalt SUV के ग्रिल इन्सर्ट में थोड़ी अलग फिनिश दी गई है। साथ ही कार में नए बदलाव के रुप में प्रोजेक्टर हेडलैंप भी देखने को मिलता है। कार का बोनेट भी लगभग C3 Aircross के जैसे ही दिखती है।

साथ ही कार के बूट में विलीन होती रेक्ड रियर विंडस्क्रीन लेटेस्ट कार को एक शार्प स्टाइल वाला लुक देती है। कंपनी ने अभी कार के इंटीरियर और पावरट्रेन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन अनुमान है कि इसमें C3 एयरक्रॉस जैसी ही सुविधा होगी।

Citroen Basalt फीचर्स: 
नई Citroen Basalt Coupe SUV की फीचर्स की बात करें तो इसमें 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस सेल फोन चार्जर सहित कई आधुनिक सुविधाएं दी जा सकती है।

Citroen Basalt Vision पावरट्रेन:

 Citroen Basalt कार में 1.2-लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है। यह इंजन 109 bhp का पावर और 205 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी।इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है।

बता दें कि भारत में इसका मुकाबला Tata की आने वाली Curvv SUV से होगी। इसके अलावा Citroen Basalt का भारत में कई मिड-साइज SUV कारों को टक्कर देने वाली है। इनमें हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हैराइडर जैसी कारें शामिल है।

सिट्रोएन के मुताबिक इस साल के मध्य में बेसाल्ट के बारे में अधिक जानकारी की घोषणा की जाएगी। साथ ही इसकी बिक्री की भी शुरुआत तभी की जाएगी। कार की कीमत 10 लाख रुपए (एक्स शोरुम) के आसपास होने की संभावना है।

Citroen के CEO थिएरी कोस्कस ने कहा कि "हमें नई Citroen Basalt को पेश करते हुए काफी खुशी हो रही है। हमें विश्वास है कि बेसाल्ट बड़ी संख्या में ग्राहकों को पसंद आएगा और इससे बाजारों में हमारी स्थिति मजबूत होगी।"


 

National

Politics