Chanakya Niti: असंतुष्ट महिला करती है ऐसे इशारे, पति का जानना बहुत जरुरी

 | 
Chanakya Niti: असंतुष्ट महिला करती है ऐसे इशारे, पति का जानना बहुत जरुरी

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने जीवन से जुड़े कई पहलुओं के बारे में बताया है। चाणक्य निती में आचार्य ने खुशहाल जीवन के बारे में बात की है। कई ऐसी बाते हैं जिन्हें अपनाकर आप जीवन कष्टमुक्त बना सकते हैं। लेकिन आचार्य ने पति से असंतुष्ट महिलाओं के बारे में भी बताया है।


पति को छोड़ सिर्फ अपने बारे में सोचना
Chanakya Niti में इसकी नीति शास्त्र में शादीशुदा जीवन को सुखमय बनाने के लिए भी कई बातें बताई गई है। कई बार हम देखते हैं की, औरतें अपने पति से संतुष्ट नहीं होती है और पति को इस बारे में पता नहीं चल पाता है।

Chanakya Niti
ऐसे में चाणक्य नीति के द्वारा कुछ बातें बताई गई है, जिसके माध्यम से आप जान सकते हैं कि आपकी पत्नी असंतुष्ट है और जब वह असंतुष्ट होती है तो, किस तरह के इशारे करते हुए नजर आती है।

इन इशारों को देखने के बाद पति अपनी पत्नी को संतुष्ट कर सकता है, पत्नी की नाराजगी को दूर करने के लिए चाणक्य नीति में इन बातों का जिक्र किया गया है।

असंतुष्ट महिला के लक्षण
महिला का बात कम करना
वैसे तो अक्सर औरतों को बातूनी कहा गया है, लेकिन यदि वह अचानक से बात करना कम कर दे तो समझ लेना चाहिए कि वह आपसे नाराज ही और किसी बात को लेकर गुस्सा है।

यदि आपकी पत्नी कम बात कर रही है तो समझ लीजिए कि वह असंतुष्ट है। यह संकेत मिलते हैं, तो आप अपनी पत्नी से बात कीजिये और वजह के बारे में जाने और उनकी परेशानी को दूर करे।

ज्यादा गुस्सा आना
यह तो हम सभी जानते हैं की पत्नियों के लिए पति कितनी अहमियत रखते हैं, वही पत्नी अपने पति को कभी नाराज नहीं करना चाहती है, लेकिन यदि पत्नी आपसे गुस्से में बात कर रही है या फिर आपसे नाराज है।

तो, समझ लीजिए कि, वह आपको लेकर किसी बात से असंतुष्ट हैं। आप उसके असंतुष्टि का कारण समझ कर जल्दी उससे बात करना शुरू करें और गुस्से को शांत करे।

पति को छोड़ सिर्फ अपने बारे में सोचना
हर पत्नी अपने पति की जरूरत का ख्याल रखती है और वह दोनों के बारे में ही सोचती है, लेकिन जब पत्नी अचानक से सिर्फ अपने बारे में सोचने लगे तो, समझ जाइए कि, वह आपसे असंतुष्ट है।

हो सकता है कि, वह आपकी किसी बात से नाराज हो इस ध्यान में रखते हुए आपको पत्नी से बात करनी चाहिए।

National

Politics