Actress Rekha: कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी ये हसीना, बोली- मुझे पीट-पीट कर सेट पर भेजते थे...

 | 
Actress Rekha: कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी ये हसीना, बोली- मुझे पीट-पीट कर सेट पर भेजते थे...

Actress Rekha: बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रखा किसी पहचान की मोहताज नहीं है। रेखा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है।  एक्ट्रेस रेखा अपनी लव लाइफ को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा में बनी हुई थी।

हालांकि बहुत कम लोग जानते हैं कि रेखा कभी भी अभिनेत्री बनना नहीं चाहती थी। लेकिन अब आपके मन में यही सवाल आ रहा होगा कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि उन्हें फिल्मों में काम करना पड़ा। आज हम आपको रेखा से जुड़ी हुई इन सभी बातों के बारे में बताने वाले हैं। उनसे जुड़े हुए कई रोचक किस्से भी आपको सुनाएंगे।

एक वक्त था जब नरगिस और शर्मिला टैगोर जैसी दिग्गज हसीनों को देखकर ज्यादातर लड़कियां फिल्मों में हीरोइन बनने का शौक रखती थी। लेकिन वही रेखा स्टारकिड होने के बावजूद भी एक्ट्रेस बनना नहीं चाहती थी। एक्ट्रेस ने साल 1996 में बीबीसी के साथ इंटरव्यू के दौरान इसको लेकर खुलासा किया था।

रेखा ने इंटरव्यू में कहा था कि "मैं कभी भी एक्ट्रेस बनना नहीं चाहती थी। ये सिर्फ और सिर्फ मेरे परिवार वालों की इच्छा थी और मुझे मार-मार कर फिल्मों में काम करने के लिए राजी किया गया था। मुझे सेट की शूटिंग के लिए भेजा जाता था। मैं कभी भी ऐसा नहीं सोचती थी कि मैं एक सुपरस्टार की बेटी हूं और मुझे भी इस फील्ड में नाम बनाना है।"

इस पर आगे बात करते हुए रेखा ने कहा कि "जबरदस्ती मुझे फिल्मों में काम करने के लिए मजबूर किया गया था और सच बताऊं तो करियर के शुरुआत में 7 से 8 साल तक फिल्मों में काम करने को लेकर मेरा बिल्कुल भी मन नहीं था।" जानकारी के लिए आपको बता दें की रेखा ने 3 साल की उम्र में बताओ चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में फिल्मों में काम करना शुरू किया था।


 

National

Politics