Khari Khari News
News अपराध खरी खरी विशेष खेत-खलिहान देश-विदेश मौसम राजनीति वायरल शिक्षा सरकारी योजनाएं हरियाणा

विपक्ष के घेरे में हरियाणा सरकार, किसानों के मुद्दों को लेकर विपक्ष नहीं मिल रही अनुमति

Khari Khari News, 05 November, 2020

हरियाणा विधानसभा का मॉनसून सत्र आज जारी है। वहीं विपक्ष लगातार प्रदेश सरकार को हर मुद्दे पर घेर रहा है। किसानों के मुद्दों को लेकर विपक्ष चर्चा करना चाहता है, लेकिन स्पीकर अनुमति प्रदान नहीं कर रहे हैं। तोशाम से विधायक किरण चौधरी और नेता प्रतिपक्ष हुड्डा ने सरकार को जमकर घेरा है। इनेलो प्रधान अभय सिंह चौटाला ने भी सत्तापक्ष को घेरने का काम किया है।

विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने इस दौरान विपक्ष को समझाने का भरपुर प्रयत्न किया, लेकिन उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दे पर कल सत्र में चर्चा की जाएगी। नेता प्रतिपक्ष और किरण चौधरी किसानों के मुद्दों को लेकर अड़े रहे। कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर करते हुए कुछ समय के लिए वॉकआउट भी किया।

स्पीकर का कहना है कि हम केंद्र सरकार के खिलाफ नहीं जा सकते और बिल किसानों के हित में बताए जा रहे है। स्पीकर का कहना है कि चर्चा दोनों तरफ से होती है। उन्होंने साफ कर दिया है कि कृषि बिलों पर सिर्फ चर्चा हो सकती है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार जब ये तीन कानून लेकर आई है तो चौथा कानून भी लेकर आए जिसमें निर्धारित हो कि किसानों की फसल एमएसपी रेट पर खरीदी जाएगी। नेता प्रतिपक्ष के ऐसा कहने पर मनोहर लाल ने जमकर कांग्रेस को खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि इतने सालों बाद विपक्ष को एमएसपी की कैसे याद आई है?

सीएम मनोहर लाल ने कहा है कि सिर्फ किसानों को बरगलाने का काम विपक्ष द्वारा किया जा रहा है और अंशाति फैलाने के लिए किसानों को भड़काया जा रहा है। प्रदेश के सीएम मनोहर लाल ने तीनों कृषि कानूनों को किसानों के हित में बताया है।

Related posts

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘नमी का बहाना बनाकर फसल खरीदने से कर रही इंकार’

kharikharinews

Discussion: Millennials Aren’t All London Luvvies

kharikharinews

प्राइवेट अस्पताल में पेट का इलाज कराने गई महिला के साथ हैवानियत, नर्सिंग स्टाफ पर दुष्कर्म का आरोप

kharikharinews

Leave a Comment